Below Header Banner Area
Above Article Banner Area

गुडविन सिनेप्लेक्स के खुलने से श्रीरामपुर में बढ़ा लोगों का उत्साह

जल्द खुलेगा फ़ूड कोर्ट,संग मिलेगा प्रिविलेज कार्ड

सप्तर्षि विश्वास,कोलकाता

आज से ठीक 9 महीने पहले हुगली जिला स्थित श्रीरामपुर के मानसी बाजार के दूसरे तल्ले में गुडविन सिनेप्लेक्स के खुलने से वहां के लोगों में एक ख़ुशी छाई है. और हो भी क्यों न, हुगली डिस्ट्रिक्ट में यह पहला सिनेप्लेक्स जो है. गुडविन सिनेप्लेक्स गुडविन पिक्चर्स (कलकत्ता)का एक उद्धम है. जहां तक गुडविन पिक्चर्स(कलकत्ता) की बात है,इसकी शुरुआत 1931 में स्वर्गीय श्री रतिलाल दवे के हाथों हुई थी,और तब से यह फिल्म प्रोडक्शन,डिस्ट्रीब्यूशन और एग्जीबिशन के क्षेत्र में अपना नाम रोशन करने में लगी हुई है. उन दिनों गुडविन ही एकमात्र संस्था थी जिनको इंग्लिश फ़िल्में इम्पोर्ट करने का लाइसेंस दिया गया था. कांक्रारर्स ऑफ़ गोल्डन सिटी, जैंगो इत्यादि जैसी फिल्मे इनकी तालिकाओं में शामिल थी. इसके अलावा गुडविन पिक्चर्स(कलकत्ता) स्त्री, आशार आलो,रत्नदीप इत्यादि जैसी बांग्ला फिल्मों का निर्माण भी कर चुकी है.


श्री रतिलाल दवे के देहांत के बाद अब उनके दोनों सुपुत्र प्रेमेंद्र दवे और हेमेंद्र दवे गुडविन पिक्चर्स (कलकत्ता) को आगे बढ़ा रहें हैं.
हाल ही में प्रेमेंद्र दवे के साथ 62 बेंटिक स्ट्रीट स्थित उनके ऑफिस में मेरी एक ख़ास मुलाक़ात हुई और उस दौरान जब मैंने उनसे पूछा कि अचानक आपके दिमाग में सिनेप्लेक्स खोलने का विचार कैसे आया,के जवाब में उन्होंने कहा, ऐसा माना जाता है कि जो चीज़े वेस्ट में होती है वहीं चीज़ें कुछ दिनों बाद ईस्ट में दिखाई देती है. और मैंने देखा है कि ईस्टर्न पार्ट को अब तक ठीक से खंगाला नहीं गया है. महानगर में सिनेप्लेक्स का डिमांड देखा गया है. वैसे गुडविन पिक्चर्स मल्टीप्लेक्स के लिए प्रोग्रामिंग का काम भी करती है.सो मैंने सोचा डिस्ट्रिक्ट सेंटर्स में इसको लाया जाए और नतीजा आपके सामने है.

उन्होंने आगे कहा, 2019 के अंत तक बनगांव और पटना में भी हमारा सिनेप्लेक्स आनेवाला है. जिसके एवज में कंपनी 20 करोड़ रूपये तक का खर्चा करने जा रही है.

‘आज यहां सिनेमा देखने के लिए सिनेमा प्रेमियों की भीड़ देखने लायक है, जिसमें 75 से 80 प्रतिशत दर्शक महिलायें होती हैं, जिनकी उम्र 40 से 65 वर्ष तक के बीच की है. यूं कह सकते हैं बुनियादी अमिर घरानों के लोग इसमें खासी दिलचस्पी लेते हैं,जी हां,गुडविन सिनेप्लेक्स के कर्णधार श्री प्रेमेंद्र दवे ने एक ख़ास मुलाक़ात के दौरान उनसे पूछे गए एक सवाल कि पिछले 9 महीने से किस तरह के दर्शक आपके सिनेप्लेक्स का रुख कर रहें हैं, के जवाब में उन्होंने उपरोक्त बातें कहीं.

महिला दर्शक किस तरह के सिनेमा देखना ज़्यादा पसंद करती हैं, पूछने पर उन्होंने कहा, ऑफ बीट सिनेमा यहां ज्यादा चलती है. जैसे विजया इत्यादि यहां ज़्यादा चली थी. अगर आज की बात करें तो 23 फरवरी को रिलीज़ हुई बॉलीवुड फिल्म टोटल धमाल से ज़्यादा टॉलीवुड फिल्म नगर कीर्तन की एडवांस बुकिंग बेहतर है.

आपको बता दें, 19 करोड़ की लागत में बनी श्रीरामपुर की गुडविन सिनेप्लेक्स 6000 वर्ग फूट क्षेत्र में फैला हुआ है. जिसमें 2 स्क्रीन्स लगे हुये हैं, उनमें से अभी एक ही स्क्रीन चालू है. 200 कैपेसिटी वाली इस सिनेप्लेक्स में पूरे दिन 4 से लेकर 5 शो चलाई जाती है. यह श्रीरामपुर स्टेशन से ठीक 2 मिनट की दूरी पर है.
सबसे ख़ुशी की बात यह है कि यहां बहुत जल्द सोफे लगनेवाले हैं. इसके लगते ही इसकी सीटिंग कैपेसिटी 200 से बढ़कर 230 हो जायेगी. अगर यहां की टिकट रेट्स की बात करें तो एग्जेक्युटिव कैटेगरी के लिए 80 और क्लब कैटेगरी के लिए 110 रूपये रखी गई है. सोफे के लिए टिकट 150 रूपये निर्धारित किया जा रहा है.
सिनेप्लेक्स में बहुत जल्द एक फ़ूड कोर्ट भी खुलनेवाला है और इसकी दीवारों पर डिजिटल टीवी भी लगनेवाली है, जहां फिल्म की ट्रेलर,विज्ञापन इत्यादि को जगह दी जायेगी. इसके लिए मशहूर कॉस्मेटिक्स ब्रांड केया शेठ से करार हो चुका है. ग्राहकों को बेहतर सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए यहां बहुत जल्द प्रिविलेज कार्ड भी दिए जाएंगे, जिसके सहारे सिनेमा प्रेमी बिना लाइन लगाये फिल्म की टिकट के साथ खाने की सामग्री बिलकुल मुफ्त पा सकते हैं.

दवे से उनके अब तक के सफर के बारे में जब पूछा गया, तो उसके जवाब में उन्होंने कहा, महज़ 9 महीने के अंदर हमारे 150 से भी ज़्यादा पेटेंट ग्राहक बन चुके हैं. हमारे यहां न सिर्फ श्रीरामपुर के लोग सिनेमा देखने के लिए आते हैं, बल्कि रिसड़ा, उत्तरपाड़ा, कोननगर, बेंडल इत्यादि जगह से भी लोग आते हैं. व्हाट्स ऐप ग्रुप और अन्य सोशल मीडिया के माध्यम से हम उन तक हमारी आनेवाली योजनाओं,फिल्मों इत्यादि के बारे में सुचित किया करते हैं. और ग्राहक भी अपनी अभिज्ञतायों को उसी अनुरूप साझा किया करते हैं.
रिटर्न्स कैसे आ रहें हैं,के जवाब में उन्होंने कहा, 30 से 35 प्रतिशत रिटर्न की उम्मीद की गई थी,जिसमे से अब तक हम 20-25 प्रतिशत तक ही हासिल कर पाए हैं.

आपको बता दे, गुडविन सिनेप्लेक्स के साथ बुक माय शो का करार है, आप जब चाहे शो की टिकटे ऑन लाइन भी बुक कर सकते हैं.

अधिक जानकारी के लिए देखें वेब-साईट: www.goodwinpictures-calcutta.com
या मेल कर सकतें हैं इस goodwin@satyam.net.in पते पर

Below Article Banner Area

About Desk

Check Also

Bengal Covid Care initiative felicitates 50 NGOs of West Bengal

‘Bengal Covid Care Initiative’ felicitated 50 NGOs at a Press conference held at Press Club …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Bottom Banner Area